Home देश-दुनिया CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले – आने वाले समय में राहुल गांधी के पास नहीं बचेगा कोई नेता

CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले – आने वाले समय में राहुल गांधी के पास नहीं बचेगा कोई नेता

by admin

सागर(ए)। मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने रविवार को सागर लोकसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में भाजपा प्रत्याशी डा. लता वानखेड़े के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें (राहुल गांधी) खुद को मालूम नहीं है कि वे क्या करने वाले हैं? सीएम डॉ. यादव ने कहा, 2004 से 2014 तक कांग्रेस की सरकार अच्छी-खासी चल रही थी, लेकिन जैसे ही राहुल गांधी को लांच किया, इनकी सरकार चली गई।

115 सांसद रह गए। 2019 में इन्हें फिर लांच किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना दिया गया, लेकिन 115 में से सिर्फ 52 सांसद रह गए। उन्हें पद से भी इस्तीफा देना पड़ा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस के पास केवल टैम्पो में जितनी सवारी बैठती हैं, उतने ही कार्यकर्ता बचेंगे।

थमा चुनावी शोर, अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

लोकसभा चुनाव के लिए सात मई को बैतूल संसदीय क्षेत्र में मतदान संपन्न होगा। इसके पूर्व रविवार को शाम छह बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया है। प्रचार के अंतिम दिन चुनाव मैदान में उतरे प्रमुख प्रतिद्वंद्वी दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जनता से संपर्क करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

प्रशासन के द्वारा भी मतदान की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सोमवार को सुबह मतदान सामग्री देकर मतदान दलों को रवाना कर दिया जाएगा। रविवार सुबह से ही चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण प्रारंभ कर दिया गया था। इससे यात्री बसों की कमी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बैतूल जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए 1581 मतदान केंद्रों पर मतदान दल सोमवार को पहुंच जाएंगे। मंगलवार को सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ होना है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है। पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी मतदान केंद्रों के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है।

मतदान दल के साथ वे भी सोमवार को केंद्र पर पहुंच जाएंगे।मतदान सामग्री का वितरण सभी विधानसभा मुख्यालय से किया जाएगा। लोकसभा निर्वाचन के लिए बैतूल लोकसभा क्षेत्र में शामिल आठ विधानसभा क्षेत्र के 18 लाख 86 हजार 155 मतदाता सात मई को मतदान करेंगे। इनमें नौ लाख 62 हजार 256 पुरुष, नौ लाख 23 हजार 862 महिला मतदाता, अन्य 37 मतदाता 2355 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे।

व्यक्तिगत संपर्क कर सकेंगे प्रत्याशी

चुनावी शोर थमने के बाद प्रत्याशी और उनके समर्थक बगैर किसी ढोल ढमाके और शोर शराबे के व्यक्तिगत संपर्क कर सकेंगे। इस दौरान जांच पड़ताल भी सख्त हो गई है। अंतर राज्यीय नाकों तथा लोकसभा क्षेत्र के भीतर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

बैतूल संसदीय क्षेत्र में धारा 144 लागू

निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी निर्वाचन के दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बैतूल संसदीय क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। पांच मई रविवार की शाम छह बजे से आठ मई बुधवार रात्रि 12 बजे तक धारा 144 प्रभावशील रहेगी।

असामाजिक तत्वों तथा अवैध सामग्री के परिवहन एवं निर्वाचन अवधि में लोक शांति, लोक सुरक्षा एवं जन साधारण के जीवन व संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है। आदेश के अनुसार ऐसे व्यक्तियों को जो निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं प्रतिबंधात्मक अवधि प्रारंभ होने पांच मई 2024 को शाम छह बजे के पूर्व निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा।

इस अवधि में कोई भी व्यक्ति या समूह, संगठन, संस्था, राजनीतिक दल बिना सक्षम स्वीकृति के किसी भी प्रकार की सभा, रैली, जुलूस आदि का आयोजन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नहीं करेगा। अभ्यार्थी द्वारा घर-घर प्रचार, जनसंपर्क कार्यक्रम, निजी वैवाहिक कार्यक्रम पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा। इस अवधि में लाउडस्पीकर और मेगा फोन का उपयोग भी प्रतिबंधात्मक रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कांग्रेस प्रत्याशी ने मांगा सहयोग

चुनाव प्रचार थमने के पूर्व रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम ने बैतूल शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्रों में पहुंचकर जनता से सहयोग मांगा। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमन्त वागद्रे, वरिष्ठ नेता ब्रज भूषण पांडे, राजकुमार दीवान, उमाकांत दीवान, पूर्व नपा नेता प्रतिपक्ष रजनीश मंगू सोनी, युवा नेता राजेश गावंडे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों के साथ टेकाम ने सुबह सदर क्षेत्र में जन संपर्क किया इसके बाद कोठीबाजार क्षेत्र में पहुंचकर व्यापारियों और बाजार में मौजूद आम जनता से सहयोग मांगा।

भाजपा प्रत्याशी ने किया जन संपर्क

भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके ने विधायक हेमंत खंडेलवाल समेत अन्य नेताओं के साथ शनिवार रात्रि में कोठीबाजार और गंज क्षेत्र में जन संपर्क किया। इसके बाद रविवार को भाजपा प्रत्याशी आठनेर पहुंचे और नगर में पैदल भ्रमण कर जनता से सहयोग प्रदान करने की अपील की।

आठनेर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। भाजपा के जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामों में पहुंचकर जन संपर्क किया और भाजपा को सहयोग करने की अपील की।

Related Posts