रायपुर। सुशासन तिहार के दौरान प्राप्त आवेदनों के निराकरण के संबंध में जिला अधिकारी की बठैक लेकर कलेक्टर ने दिशा निर्देश दिए है। उन्होंने राज्य स्तर पर संचालित सुशासन तिहार के पहले चरण में प्राप्त सभी आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि आम जनता से प्राप्त सभी आवेदनों का उचित संधारण सुनिश्चित कर संबंधित विभाग को प्रेषित किया जाए। विभाग के अधिकारी आम जनता की आवेदनों को ध्यान से पढ़े और उनकी मांगों और समस्याओं को समझते हुए गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें।
कलेक्टर श्रीमती लीना कमलेश मंडावी उन्होंने सुशासन तिहार के दूसरे और तीसरे चरण के लिए की गई तैयारी की समीक्षा की और कहा कि 5 मई से 31 मई तक जो भी शिविर लगेंगे उसमें सभी में विभाग के अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर आवेदकों को उन से प्राप्त आवेदन पर की गई कार्यवाही से जरूर अवगत कराएंगे।

बैठक में बताया गया कि जिले में समस्या, माँग व शिकायत से संबंधित 54 हज़ार से ज़्यादा आवेदन आए है। जो संबंधित विभाग को कार्यवाही हेतु भेजे जा रहे है। आवेदनों का निराकरण एक माह के भीतर करना है। कलेक्टर ने कहा कि शासन स्तर के मामलों को शासन को अग्रेषित किया जाए जिससे समय रहते उन आवेदनों का शासन स्तर पर निराकरण किया जा सके। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
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