Home देश-दुनिया राहुल और सिद्दरमैया के एनिमेटड वीडियो पर बढ़ा विवाद, कांग्रेस ने जेपी नड्डा समेत BJP के 3 नेताओं के खिलाफ दर्ज की शिकायत

राहुल और सिद्दरमैया के एनिमेटड वीडियो पर बढ़ा विवाद, कांग्रेस ने जेपी नड्डा समेत BJP के 3 नेताओं के खिलाफ दर्ज की शिकायत

by admin

नईदिल्ली (ए)। Congress Complaint Against Nadda: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग में भाजपा के तीन प्रमुख नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो शेयर की है, जिसमें अनुसूचित जाति और जनजाति के सदस्यों को एक खास उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लिए धमकाया जा रहा है।

कांग्रेस ने इस वीडियो को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के सोशल मीडिया इंचार्ज अमित मालवीय और कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक केमुख्यमंत्री सिद्दरमैया का एनिमेटड वीडियो शेयर कर गलत तरीके से पेश किया गया है।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि भाजपा ने अनुसूचित जाति या जनजाति के सदस्यों को किसी विशेष उम्मीदवार को वोट न देने के लिए डराया है। साथ ही राहुल गांधी और सिद्दरमैया के एनिमेटेड वीडियो का उपयोग करके कांग्रेस पार्टी को एक विशेष धर्म का पक्ष लेने और एससी/एसटी और ओबीसी समुदाय के सदस्यों को दबाने के लिए एनिमेटड वीडियो को शेयर किया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया एंड कम्युनिकेशन प्रमुख रमेश बाबू ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ये चिट्ठी लिखी है। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में भाजपा द्वारा शेयर किए गए वीडियो के लिंक और पोस्ट भी साझा किए गए है।

Related Posts