Home देश-दुनिया UP: ‘किसानों का कर्ज होगा माफ… आटा के साथ डाटा भी देंगे फ्री’, MSP के कानूनी अधिकार पर अखिलेश का बड़ा एलान

UP: ‘किसानों का कर्ज होगा माफ… आटा के साथ डाटा भी देंगे फ्री’, MSP के कानूनी अधिकार पर अखिलेश का बड़ा एलान

by admin

कानपुर (ए)।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रमईपुर में आयोजित जनसभा में कहा कि जो लोग विकसित भारत और देश को विश्व गुरु बनाने का सपना दिखा रहे हैं, उन्होंने हमारे किसानों को बर्बाद कर दिया है।

 भरोसा दिलाते हैं कि गठबंधन की सरकार आने पर न केवल किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार देंगे, बल्कि बैंकों से लिया गया कर्ज भी माफ किया जाएगा। भाजपा सरकार दस साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर सकती है, तो हम भी किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

आटा के साथ डाटा भी देंगे फ्री: अखिलेश
कानपुर के अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के रमईपुर में जनसभा करने पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमने युवाओं को पढ़ाई के लिए लैपटॉप दिए जो आज तक चल रहे हैं। भाजपा ने इसे छोटा कर दिया। जब मोबाइल कंपनियों ने सिम लॉन्च किए तो डाटा फ्री था लेकिन भाजपा सरकार में इसका भी पैसा पड़ता है।

हमारी सरकार के समय राशन में नमक, रिफाइंड, चने की दाल मिलती थी जिसे बंद कर दिया गया। बड़े शहरों में लोग गुणवत्तापूर्ण बंद आटा खा रहे हैं लेकिन हमारी सरकार आएगी तो आटा के साथ डाटा भी फ्री देंगे। क्योंकि आज कल सोशल मीडिया का जमाना है और छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए डाटा भी चाहिए।

कहा कि भाजपा सरकार किसानों की आवाज को कुचलने में लगी है। उनकी समस्याओं को नजरअंदाज कर रही है। एमएसपी की मांग कर रहे किसान जब दिल्ली पहुंचे तो उन्हें हर तरह से रोकने का प्रयास किया गया। बैरिकेडिंग लगा दी गई, कंक्रीट की दीवार खड़ी कर दी गई और यहां तक डीजल देना बंद कर दिया।

सपा प्रमुख मंगलवार को अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के गठबंधन प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महंगाई ने हर वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस से लेकर बाइक तक महंगी हैं। भाजपा को इस बढ़ती महंगाई का हिसाब जनता वोट की ताकत से देगी। भाजपा ने कोरोना काल में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से भी चंदा वसूल लिया।

Related Posts